फ्री फायर किस देश का गेम है – Free Fire का मालिक कौन है

आइए जानते हैं कि फ्री फायर का मालिक कौन है और फ्री फायर का गेम कहां है। आजकल किसी भी व्यक्ति के पास मनोरंजन के लिए कोई न कोई साधन जरूर होना चाहिए क्योंकि जब भी लोग फ्री होते हैं तो उन्हें कुछ समय के लिए मनोरंजन करना होता है, जिसमें से कुछ लोग YouTube जैसे प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखना शुरू कर देते हैं और भी बहुत कुछ। खेल खेलना शुरू करें।

फ्री फायर किस देश का गेम है - Free Fire का मालिक कौन है
फ्री फायर किस देश का गेम है – Free Fire का मालिक कौन है

वैसे भी दुनिया में खेलों का बहुत चलन चल रहा है और हर व्यक्ति या छात्र ज्यादातर खेल खेलना पसंद करता है, आज के समय में ऐसे खेल खेलने के लिए इंटरनेट पर लाखों ऐसे खेल उपलब्ध हैं जिनका मनोरंजन बहुत अच्छा है और लोग उन्हें बहुत खेलते हैं। लेकिन फ्री फायर अपने आप में एक बेहतरीन गेम है जिसे खेलने में लोगों को काफी मजा आता है।

Free Fire Ka Malik Koun Hai | Free Fire Kis Desh Ka Game Hai

अगर अन्य खेलों की बात करें तो भारत में पबजी और फौजी गेम भी काफी लोकप्रिय हैं। पबजी को पूरी दुनिया में लाखों लोग खेलते हैं, यह भी फ्री फायर जैसे ढेर सारे मनोरंजन वाला गेम है। देश-विदेश के डेवलपर्स और कंपनियां आजकल इस चलन को देखते हैं, हर दिन कोई न कोई कंपनी कोई नया गेम लॉन्च करती है जिसे लाखों लोग डाउनलोड करते हैं।

Free Fire का मालिक कौन है

फ्री फायर गेम के मालिक फॉरेस्ट ली हैं, जो गरेना कंपनी के संस्थापक हैं। उनका जन्म 1977 में चीन में हुआ था और उन्होंने सिंगापुर से अपना व्यवसाय शुरू किया था और यह कंपनी फ्री फायर पहले ही कई लोकप्रिय गेम बना चुकी है लेकिन फ्री फायर गेम सबसे लोकप्रिय हो गया है।

फ्री फायर किस देश का गेम है

इस गेम को सिंगापुर की कंपनी गरेना ने बनाया है, जो एंड्रॉयड और आईओएस गेम्स बनाने वाली कंपनी है। फ्री फायर की शुरुआत 30 सितंबर 2017 को सिंगापुर की गरेना कंपनी ने की थी। फ्री फायर एक मल्टीप्लेयर वीडियो गेम है जो 2019 में दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला गेम बन गया। इस गेम को बनाने वाली कंपनी गरेना की शुरुआत 2009 में हुई थी, तब से यह कंपनी वीडियो गेम बना रही है।

मुझे उम्मीद है कि आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और अब आपको पता चल गया होगा कि फ्री फायर का मालिक कौन है और फ्री फायर गेम को किसने बनाया है। इसका मुख्यालय सिंगापुर में है और इसके सीईओ फॉरेस्ट शियाओडोंग ली हैं जो इसके मालिक भी हैं, वे मई 2009 से इस पद पर हैं।

Read Also :- Free Fire ka Baap Kaun Hai?

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *