Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

Custom Widget

हैंडसम कैसे बने - Handsome Kese Bane

क्या आप भी Handsome Kese Bane ? खोज रहे है तब आप सही जगह  है यहाँ पर हम कुछ ऐसे तरीके बताने वाले है जिन्हे फॉलो करके आप Handsome बन सकते है। 

अपने लुक को ओर अधिक बेहतरीन बनाकर लोगो को अपनी स्मार्टनेस से इम्प्रेस करना चाहते है ?

तो आप एक सही आर्टिकल पढ़ रहे है। आज की इस पोस्ट में Handsome Kaise Bane के बारे में बताया गया है। 

Read This - Tension Kaise Dur Kre

handsome kese bane
Handsome Kese Bane 


आज की दुनिया में हर लड़का और लड़की हैंडसम कैसे बने को लेकर चिंतित रहते है। सो हमने यह आर्टिकल ऐसे लड़के लड़कियों के लिखा है जो हैंडसम बनने का तरीका खोज रहे है। 

Handsome Kese Bane - हैंडसम बनने के तरीके हिंदी में 


बॉडी लैंग्वेज का ख्याल रखें

आपने हमेशा हैंडसम लड़के पर गौर किया होगा कि उसकी बॉडी लैंग्वेज अलग है। इसलिए अपनी बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान दें। आपकी चलने की शैली, खड़े बोलने की शैली, हाथ मिलाने की शैली को कोई भी सीख सकता है और खुद पर स्थापित किया जा सकता है। भले ही वह आपका पसंदीदा अभिनेता हो। ऐसा नहीं है कि आप हर जगह चिकन मुर्गी की तरह हैं। एक नए लड़के को अपनी बॉडी लैंग्वेज बदलने में समस्या होगी, लेकिन धीरे-धीरे यह आदत बन जाएगी।

बॉडी पर ध्यान दें

बॉडी पर ध्यान दें, हैंडसम बैंड बनने के लिए एक अच्छी परफेक्ट बॉडी होना बहुत जरूरी है, ताकि अगर आप कोई भी ड्रेस पहनें, तो आप अच्छी लगे। ये सामान्य चीजें हैं जो आप शरीर पर ध्यान दे सकते हैं। इसके लिए आपको योग या जिम या व्यायाम करना चाहिए। अगर आप इसके साथ कहीं भी जाते हैं, तो लोग आपके प्रति जुनूनी हो जाएंगे, हर भीड़-भाड़ वाले इलाके में आप अलग दिखेंगे। 

ड्रेस का ध्यान रखें

आज के दौर में लोग आपकी छवि के बारे में सिर्फ आपके कपड़ों को देखकर ही जानते हैं। निश्चित रूप से हर बैठक नए कपड़ों के साथ नहीं होनी चाहिए। फिर भी साफ कपड़े पर ध्यान दें, फैशन के साथ जाएं, आपको कौन सी ड्रेस पसंद है, आपको अपने मैचिंग कपड़ों को पहचानना होगा, रंग संयोजन सीखना होगा। यदि आप इस सभी सामान के बारे में नहीं जानते हैं, तो तनाव लेने का कोई मतलब नहीं है, आप इसे किसी भी पत्रिका से देख सकते हैं या फैशन टीवी पर देख सकते हैं। यहाँ से आपको कलर कॉम्बिनेशन के बारे में बहुत सारी जानकारी मिल जाएगी और आपको नए फैशन के बारे में भी पता चल जाएगा। यदि आप अपने कपड़ों पर ध्यान नहीं देते हैं, तो लोग आप पर हंसेंगे, इसलिए अच्छे व्यक्तित्व के लिए सही कपड़े पहनना महत्वपूर्ण है।

बालों को सही ढंग से सेट करें

हम जानते हैं कि अपने पसंदीदा हेयर स्टाइल को प्राप्त करना कितना मुश्किल है, लेकिन अधिक जेल लगाने से मदद नहीं मिलेगी, इसके विपरीत आपकी शैली खराब होगी। आपके बाल अधिक चिपचिपे और सख्त हो जाएंगे। कभी-कभी, डैंड्रफ आपके बालों में चिपक जाता है और उन्हें और अधिक बदसूरत बना देता है। थोड़ी मात्रा में जेल का उपयोग करें। 

अपने शरीर को फिट रखें

बहुत से लोग स्मार्टनेस को शारीरिक फिटनेस के साथ जोड़ते हैं। किसी को भी भारी वजन, मोटे, बदसूरत लोग पसंद नहीं हैं। इसलिए अगर आप मोटे हो गए हैं तो आपको व्यायाम करके अपना वजन कम करना चाहिए।

चेक शर्ट

अगर आप ज्‍यादातर प्‍लेन या फॉर्मल शर्ट पहनते हैं तो इसे थोड़ा बदल दीजिए। इसके बजाए चेक शर्ट ट्राई कीजिए। मार्केट में आपको कई कलरफुल चेक शर्ट्स मिल जाएंगे। इसे आप ऑफिस या इसके अलावा कहीं भी पहन सकते हैं।

प्रिंटेड टी शर्ट

आजकल प्रिंटेड टी  शर्ट का जमाना है, ऑनलाइन मार्केट में मन चाहा प्रिंट किया हुआ टी शर्ट उपलब्‍ध है। इसके अलावा आपको शोरूम और छोटी-छोटी दुकानों में भी प्रिंटेड टी शर्ट मिल जाएगी।

तो दोस्तों हमे उम्मीद है आपको Handsome Kese Bane से जुडी हुयी सम्पूर्ण जानकारी मिल गयी होगी। आज से ही इन तरीको को फॉलो करकर आप अधिक रूपवान बन सकते है। 

Read This -




एक टिप्पणी भेजें for "हैंडसम कैसे बने - Handsome Kese Bane"