-->

Hindi Jokes : मुर्ख नौकर और सातवीं पूरी Jokes In hindi

Jokes In Hindi :- नमस्कार देवी और देवताओ स्वागत है आप सभी का बेस्टबुक के एक और नए जोक्स आर्टिकल में। आज यहाँ पर आपके लिए बेस्ट जोक्स इन हिंदी में सूचीबद्ध किये गए है। यह जोक्स पढ़ने के बाद आप बहुत ज्यादा हंसने वाले हो। 


Hindi Jokes : मुर्ख नौकर और सातवीं पूरी Jokes In hindi

मुर्ख सेवक - Jokes In Hindi 

एक व्यापारी था। कपडे का व्यापार करता था। दिसावर ( विदेश ) ले जाने के लिए बहुत सारे अच्छे-अच्छे कपड़ो को चमड़े में लपेट कर ऊँटो पर लाद दिया। 

चलते-चलते उसके काफिले का एक ऊँट थक गया। व्यापारी ने सोचा मुझे इसके स्थान पर एक और ऊँट लाना होगा। 

शहर जाते हुए उसने अपने नौकरो से कहा ''अगर मेरे पीछे वर्षा आ जाये'' तो इस बात का ध्यान रखना कि चमड़ा भीग ना जाये। 

संयोग की बात उस व्यापारी के जाते ही बड़े जोर की वर्षा शुरू हो गयी। सेवको ने सोचा इन चमड़े की पेटियों को भीगने से कैसे बचाया जाये ?

थोड़ी देर सोचने के बाद उन्होंने पेटियों में से कपडे निकाले और सब पेटियों को ढक दिया। इससे चमड़े की पेटियां तो भीगने से बच गई परन्तु सारे कपड़े भीग गए। 

व्यापारी जब लोटा तो उसने यह सब देखा और अपना सर पिट लिया और बोला अरे मूर्खो तुमने यह क्या कर दिया। 

मुर्ख बोले आपने ही तो कहा था कि चमड़े की पेटियां भीग ना पाए वे नहीं भीगी। इसमें हमारा क्या दोष ?

व्यापारी क्या करता ? जिन कपड़ो की रक्षा के लिए उसने चमड़े की पेटियां को भीगने से बचाने के लिए कहा था उन्ही कपड़ो को उन सारे मूर्खो ने भिगो दिया। 

यह कहानी सन्देश देती है कि मुर्ख लोगो को जैसा समझाया जाता है वो उसका उल्टा ही करते है। 

सातवीं पूरी - Hindi Jokes 

एक वज्रमूर्ख था। यानि उसमे अक्ल नाम का नामोनिशान भी नहीं था। एक बार वह कही जा रहा था। चलते चलते रास्ते में उसे भूख लग आयी। थोड़ी दूर पर एक हलवाई की दुकान थी। जल्दी जल्दी वह वहां पहुंचा। उसने उस दुकान से आठ पूरियां खरीदी। 

फिर एक अच्छी सी जगह देखकर उसने वहां बैठकर खाना शुरू किया। एक पूरी खायी , दूसरी तीसरी पूरी खायी लेकिन फिर भी उसका पेट नहीं भरा , इसलिए उसने चौथी पांचवी और छठी पूरी भी खा ली लेकिन फिर भी उसका पेट नहीं भरा। 

तब उसने सातवीं पूरी उठायी और पहले की तरह खा गया लेकिन इस बार क्या हुआ कि उसका पेट भर गया। 

हमने पहले कहा था न कि अक्ल नाम कोई नामोनिशान नहीं था उसमे वह वज्रमूर्ख था। वह अपने आप से बोला सचमुच में ही मुर्ख हूँ। जरा भी अक्ल नहीं मुझमे। सोचो तो अगर में सबसे पहले सातवीं पूरी खा लेता तो मेरा पेट भर जाता और वे छः पूरियां बेकार नहीं जाति। अब में ऐसी गलती नहीं करूंगा। अब सबसे पहले सातवीं पूरी खाया करूंगा। 

Hindi Jokes : मुर्ख नौकर और सातवीं पूरी Jokes In hindi आपको यह दोनों लम्बे और बड़े जोक्स कैसे लगे हमे हमारे इंस्टाग्राम अकाउंट पर बताने के लिए निचे जाये और दिए गए लिंक का अनुसरण करे वहां पर जाकर बेस्ट बुक को फॉलो करना न भूले क्योकि वहां पर भी आपको Hindi Jokes पढने को मिलेंगे। 
Lokesh Reshwal
Writter&Blogger

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter